Monday, January 19, 2009

जरदारी असंतुलित

भारत सहित अन्य देशों में आतंकवादी हमलों में पाक की संलिप्तता साबित होने, ख़ास कर मुंबई हमलों के बाद विश्व समुदाय के शिकंजे में ख़ुद को फंसता देख पाक राष्ट्रपती जरदारी दिमागी रूप से असंतुलित हो गए हैं । अपने देश में आतंकियों को आश्रय देने वाले जरदारी अब पत्रकारों को ही आतंकी करार दे रहें हैं। अब उन्हें कौन समझाए कि आतंकी किसे कहते हैं । दरअसल उन्होंने जब से होश संभाला तब से अपने चारों ओर आतंकियों को ही देखा , उन्हें ही समझा और जाना .ऐसे में लाजिमी है कि हर इन्सान उन्हें आतंकी नजर आए । लेकिन हमाम में ख़ुद को नंगा देखने वाला यदि पुरी दुनिया को ही नंगा समझ कर हमाम से बहार आ जाए तो उसकी स्तिथि का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है।
एक बात और है छोटे लोगों की सोंच भी छोटीही होती है । यह पाक को देख कर सहज ही अंदाजा हो जाता है । चरित्र हम नहीं बदल सकते । वोःहर किसी में जन्मजात होता है । पाक का भी चरित्र जन्मजात है । छल, झूठ, धोखा यहाँ विभाजन के साथ ही है । इसे समझा जा सकता है ।
लेकिन अब पानी हद पार कर चुका है । पत्रकारों को ही आतंकी करार देने लगे हैं जरदारी ऐसे में जरूरी हो गया है जरदारी का मानसिक ईलाज ।
पाक का आतंकी भारत में गिरफ्तार हुआ , सिम पाक और अमेरिका के मिले पाक मीडिया ने कसाब का घर, उसकी माता पिता सब दिखा दिया । अब जरदारी को लगा कि उनेहे वहाँ की मीडिया ही फंसा देगी तो कह दिया कि पत्रकार ही आतंकी हैं ।

2 comments:

daanish said...

बहुत ही ठीक कहा आपने...
चरित्र तो हम बदल नही सकते.....लेकिन पाकिस्तान अपनी फितरत भी नही बदलना चाहता, उसे सचमुच 'एक खुराक' की जरूरत है ........
एक जानकारी भरे आलेख के लिए धन्यावाद !!
---मुफलिस---

Daisy said...

Send Valentines Day Roses Online
Send Valentines Day Gifts Online
Send Teddy Day Gifts Online